Daily abhi tak samachar

Hind Today24,Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें, Daily abhi tak

जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय की अध्यक्षता में पेयजल आपूर्ति किये जाने आदि के सम्बन्ध में एक बैठक आयोजित

1 min read

हरिद्वार।दिनांक 30 नवम्बर,2022 जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय की अध्यक्षता में बुधवार को कैम्प कार्यालय रोशनाबाद में नगरपालिका परिषद शिवालिक नगर क्षेत्रान्तर्गत सुभाषनगर एवं नवोदयनगर क्षेत्र में पर्याप्त पेयजल आपूर्ति किये जाने आदि के सम्बन्ध में एक बैठक आयोजित हुई।

बैठक में शिवालिक नगरपालिका के अध्यक्ष राजीव शर्मा ने सुभाषनगर एवं नवोदयनगर की पेयजल की समस्या के सम्बन्ध में जिलाधिकारी को जानकारी दी।जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने पूर्व बैठक में दिये गये निर्देशों के क्रम में जिन समितियों द्वारा सुभाषनगर एवं नवोदयनगर क्षेत्र में पानी की आपूर्ति की जाती है, उनकी आडिट रिपोर्ट के सम्बन्ध में जानकारी ली।

इस पर अधिकारियों ने बताया कि समितियों की आडिट रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है, जिसे तीन दिन के भीतर प्रस्तुत कर दिया जायेगा। इस पर जिलाधिकारी ने जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे समितियों द्वारा संचालित व्यवस्था को अपने हाथ में लें, जिसके सुचारू संचालन के लिये जो भी बजट की जरूरत होगी, उसे उपलब्ध कराया जायेगा।

बैठक में शिवालिक नगरपालिका के अध्यक्ष ने अवगत कराया कि वार्ड नम्बर-05 व 07 में पानी की व्यवस्था हेतु जमीन की आवश्यकता है। इस पर जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे इन वार्डों में जमीन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। राजीव शर्मा ने बैठक में पालिका क्षेत्रान्तर्गत वार्ड नम्बर-05 व 07 व 13 के खसरा एवं सीमाओं का चिह्नांकन करने का अनुरोध किया।

इस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम हरिद्वार को चिह्नांकन करने के निर्देश दिये।नगरपालिका अध्यक्ष ने बैठक में पालिका क्षेत्र की सड़कों से कुछ विद्युत पोलों को हटाने पर चर्चा की। जिस पर जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को विद्युत के पोलों को शिफ्ट करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने राजा बिस्कुट चौक से रामधाम होते हुये जाने वाले गन्दे नाले के निर्माण तथा साफ-सफाई के सम्बन्ध में अधिकारियों से जानकारी ली। इस पर अधिकारियों ने बताया कि इसकी डीपीआर स्वीकृति के लिये शासन को भेजी गयी है।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) पी0एल0 शाह, एसडीएम पूरन सिंह राणा, अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान मदन सेन, ईई लोक निर्माण सुरेश तोमर, अधिशासी अभियन्ता विद्युत एस0के0सहगल, ईई विद्युत अरविन्द कुमार, उप प्रबन्धक बीएचईएल मंगल सिंह मुण्डा, प्रबन्धक बीएचईएल विवेक कुमार यादव, नगरपालिका परिषद के अधिकारी एवं पदाधिकारीगण सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806