Daily abhi tak samachar

Hind Today24,Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें, Daily abhi tak

तमाम विभागीय अधिकारियों के साथ महापौर ने परखी यात्रा की तैयारियां


 

*चारधाम यात्रा हम सबके लिए एक चेलैंज:अनिता ममगाई

ऋषिकेश।नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने चारधाम यात्रा से जुड़े तमाम विभागों के अधिकारियों को यात्रा के सफल आयोजन के लिए एक चेलैंज की तरह अपने दायित्वों का निर्वहन करने का आह्वान किया है।

गुरुवार की अपराह्न करीब तीन बजे सभी विभागों के अधिकारियों से विश्व प्रसिद्ध यात्रा की तैयारियों का जायजा लेकर यात्रा बस अड्डे से महापौर ने विभिन्न महत्वपूर्ण क्षेत्रों में पेयजल व्यवस्था परखी। उन्होंने बिजली, सफाई एवं सीवर के ओवर फ्लो को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। महापौर ने बताया कि 

पिछले साल चार धाम यात्रा में जिस तरह से तीर्थयात्री उमड़े थे और शुरुआती दौर में जबरदस्त अव्यवस्था फैल जाती थी, उसे देखते हुए राज्य सरकार इस बार अत्यधिक चौकस है। सरकारी निर्देशों को यात्रा के मुख्य द्वार ऋषिकेश में अक्षरशः पालन कराया जायेगा। उन्होंने तमाम विभागों के अधिकारियों से टीम वर्क के साथ कार्य का निष्पादन करने के निर्देश दिए।

परिवहन विभाग को खासतौर पर उन्होंने चेताया कि ग्रीनकार्ड बनवाने के लिए इस बात का विशेष ख्याल रखें कि वाहनों की लंडी कतारों की वजह से ट्रेफिक व्यवस्था प्रभावित ना होने पाये।।उन्होंने पर्यटन विभाग की नयी बिल्डिंग का मुआयना करते हुए पाया कि वहां यात्रियों के लिए दोपहर में टेंट की बेहद आवश्यकता है।जिस पर तत्काल उन्होंने संबधित अधिकारियों को दो दिन के भीतर टेंट लगाने के लिए निर्देशित किया।

सिचाई विभाग को भी उन्होंने नये मार्ग पर पथ प्रकाश व्यवस्था करने की बात कही।साथ ही कहा कि यदि विभाग इसमें असर्मथ है तो निगम को प्रस्ताव भेजे इस पर तत्काल कारवाई की जायेगी।मौके पर उन्होंने उपजिलाधिकारी को अवगत कराया कि अब तक निगम को मैन पावर नही मिली है जिसके लिए वो इस बाबत अधिकारियों को जानकारी देकर मैन पावर उपलब्ध करायें ताकि बिना किसी गतिरोध के यात्रा का संचालन सुगमतापूर्वक हो सके।

इस दौरान एसडीएम सौरभ असवाल, सहायक नगर आयुक्त रमेश रावत, चंद्रकांत भट्ट, कोतवाल खुशीराम पांडे, एसडीओ बिजली विभाग अरविंद नेगी, एसडीओ जल संस्थान अनिल नेगी, उप निरीक्षक शिव प्रसाद डबराल,स्थानीय पार्षद चेतन चौहान मदन कोठारी, पंकज शर्मा, अनीता रैना, विजय बडोनी, राजकुमारी जुगलान, गौरव केंथोला, सुनील उनियाल, नेहा नेगी, कमला गुंसोला , चरणजीत काचू आदि मोजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806