Daily abhi tak samachar

Hind Today24,Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें, Daily abhi tak

अंतर्राष्ट्रीय स्तर की एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप की बैठक के बेहतर आयोजन के लिए शासन, जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन सभी अलर्ट मोड में

1 min read

टिहरी/दिनांक 23 मई, 2023 जी-20 सम्मेलन के अंतर्गत दिनांक 25 से 27 मई, 2023 तक जनपद टिहरी क्षेत्रांतर्गत एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप की बैठक आहूत की जानी है। प्रदेश में यह दूसरी बैठक होगी। इससे पहले जी-20 के तहत एक बैठक रामनगर में आयोजित की जा चुकी है। भारत के अलग अलग शहरों में जी-20 की बैठके आयोजित की जा रही हैं, जिसका एक मकसद विविधता वाले देश भारत की अमूल्य संस्कृति और धरोहर से विश्व को अवगत करवाना भी है।

जनपद के नरेंद्रनगर क्षेत्र में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय स्तर की एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप की बैठक के बेहतर आयोजन के लिए शासन, जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन सभी अलर्ट मोड में है। जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार एवं मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार नरेंद्रनगर में ही बने हुए हैं तथा डेलीगेट्स के आगमन, आवाजाही रूट, कांफ्रेंस, वेन्यू प्वाइंट, डेलीगेट्स के भ्रमण कार्यक्रम आदि को लेकर निरीक्षण करने में जुटे हैं, ताकि कहीं कोई कमी न रहे। वहीं पुलिस प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही यातायात व्यवस्थाओं को लेकर अलर्ट मोड़ में है।

बैठक एवं डेलीगेट्स के भ्रमण कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन हर कार्यों पर बारिकी से नजर बनायें हुए है। जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी द्वारा सोमवार को देर सायं तक G-20 के तहत अंतिम चरण में किए जा रहे कार्यों एवं व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उनके द्वारा आयोजन स्थलों के कार्यों एवं भौतिक प्रगति की अलग-अलग समीक्षा की गई।

जिलाधिकारी द्वारा मुनिकीरेती, जानकी पुल, वेस्टिन होटल, पीटीसी में हो रहे कार्यों एवं व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी ने मुनिकीरेती क्षेत्र में मैनपावर बढ़ाते हुए अंतिम चरण के कार्यों को तेजी से करने, पेयजल एवं विद्युत व्यवस्था सुचारू रखने, साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने के साथ ही पीटीसी में वाहन पार्किंग, कार्मिकों की ड्यूटी आदि के संबंध आवश्यक निर्देश दिये।

वहीं मुख्य विकास अधिकारी द्वारा ग्राम ओणी, रानीपोखरी गुजराड़ा मोटर मार्ग, रेवती होटल क्षेत्रों के कार्यो का निरीक्षण किया गया। उन्होंने ग्राम ओणी में अंतिम चरण के शेष कार्यों को भी तीव्र गति से जल्द पूर्ण करने निर्देश दिये। मुख्य कार्यक्रम स्थल पर अतिथियों के स्वागत, स्टॉल, शौचालय, पानी, विद्युत, साफ सफाई आदि की सुचारू व्यवस्था एवं कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर नोडल अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए।

सचिव पंकज पाण्डेय द्वारा सोमवार को देर सायं G-20 समिट की तैयारियों का बारीकी से निरीक्षण किया गया। उनके द्वारा जानकी पुल के पास पार्किंग निर्माण, परमार्थ निकेतन क्षेत्र का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने कार्यों की गुणवत्ता, सुरक्षा व्यवस्था, यातायात व्यवस्था, बिजली, पानी, साफ सफाई आदि के संबंध में जनपद टिहरी और पौड़ी के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

 

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806