Daily abhi tak samachar

Hind Today24,Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें, Daily abhi tak

एमआइटी संस्थान में आयोजित पांच दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन

1 min read

●ऋषिकेश के सुप्रसिद्ध एमआईटी संस्थान निदेशक रवि जुयाल ने विजयी खिलाड़ियों को वितरित किया पुरस्कार

ऋषिकेश के सुप्रसिद्ध एमआइटी संस्थान व उपकार एडुकेशन ट्रस्ट के तत्वधान में प्रारंभ हुए RSPL ” ऋषिकेश स्कूल प्रीमियर लीग” क्रिकेट टूर्नामेंट के 6वे दिन लीग के फाइनल मैच भरत मंदिर इण्टर कॉलेज व विद्या मंदिर इण्टर कॉलेज आवास विकास के बीच हुआ।

ऋषिकेश के सुप्रसिद्ध एमआईटी संस्थान निदेशक मुख्य अतिथि रवि जुयाल ने ग्राउंड में जाकर सभी खिलाड़ियों से रूबरू हुए और फिर सभी को खेल भावना से खेलने का आशीर्वाद दिया। कहा कि खेल के दो ही पहलू है हार या जीत इसलिए कहना चाहूंगा कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती बिना मेहनत के जय जयकार नहीं होती लक्ष्य तय कर ले और जिसने जो लक्ष्य तय किया है वह लक्ष्य तक निश्चित रूप से अपनी ऊर्जा और मेहनत से जरूर वहां तक पहुंचता है।

जिसमें भारत मंदिर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भरत मंदिर की टीम ने 12 ओवर में 8 विकेट खो कर 157 रन का विशाल लक्ष्य विपशी टीम के सामने रखा।

 

जिसमें राजीव ने सर्वाधिक 21 बोलो पर 56 रन का योगदान दिया व कप्तान सुमित ने 17 बोलो पर तबातोड़ 41 का सहयोग दिया। गेंदबाजी कर रही विधा मंदिर की ओर से कप्तान अंकित ने 3 ओवर में 29 दे कर 3 विकेट झटके।

दूसरी पारी में 157 रन का पीछा करने उतरी विद्या मंदिर की टीम ने शुरवाती 2 ओवर में अपने दो महत्वपूर्ण विकट खो देने के बाद टीम उभर नही पाई तथा 7.2 ओवर में 35 आल आउट हो गयी। मैच में बल्लेबाजी व गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए भरत मंदिर के खिलाड़ी राजीव को “मैन ऑफ दा मैच” दिया गया। मैच का शुभारंभ शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी व समाजसेवी नवनीत नागलिया द्वारा सिक्का उछाल कर किया गया।

उन्होंने आशीर्वाद स्वरुप दोनों टीमों के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन स्वरूप अपना आशीसर्वचन से अनुग्रहित किया तथा उन्होंने छात्र छात्राओं को प्रोत्साहन स्वरूप अपने अभिभाषण में लगातार शिक्षा के क्षेत्र में कार्य कर रही उपकार एजुकेशन ट्रस्ट व एमआइटी संस्थान का धन्यवाद व्यक्त किया।

इस कार्यक्रम के संचालक प्रकान्त कुमार ने सभी खिलाड़ियों का हृदय की अनंत गहराइयों से हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन किया है एवं अगले साल इस कार्यक्रम को और भी अच्छे तरीके से एवम ज्यादा से ज्यादा कॉरपोरेट टीमों के साथ से आयोजन करने की बात कही है।

मैच समाप्ति के बाद एमआइटी संस्थान के निदेशक रवि जुयाल,भरत मंदिर इंटर कॉलेज के प्राचार्य गोविंद रावत,आइडीपीएल इंटर कॉलेज के प्राचार्य सूरज मणि ने समूहिक रूप से पुरुस्कार वितरण कर किया।

आयोजक मंडल में प्रकान्त कुमार,डॉक्टर एल एम जोशी,उपकार सिंह,अजय तोमर, दीपक गुप्ता, अखिलेश बिजल्वाण, प्रदीप शर्मा,दीपक शर्मा,रंजन अंथवाल आदि उपस्थित रहे।

 

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806