Daily abhi tak samachar

Hind Today24,Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें, Daily abhi tak

ट्रेंचिंग ग्राऊंड में  कूड़े के  ढेर पर डटकर महापौर ने आग लगने की घटनाओं का लिया संज्ञान


●मौकै पर अधिकारियों को तलब कर आग बुझाने की शुरू कराई कारवाई

●घटनाओं के लिए जिम्मेदार शरारती तत्वों की मानिटरिंग एवं उन पर सख्त कारवाई के नगर आयुक्त को दिए निर्देश

●लोगो के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नही है बर्दाश्त:अनिता ममगाई

 

ऋषिकेश।ट्रेंचिंग ग्राऊंड पर आयेदिन आग लगने की घटनाओं का संज्ञान लेते हुए तत्काल प्रभाव से महापौर अनिता ममगाई ने निगम अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।उन्होंने अग्निशमन अधिकारियों को भी आज शांम तक आग पर हर हाल में काबू पाने के लिए निर्देशित किया।

हरिद्वार रोड़ स्थित नगर निगम के ट्रेचिंग ग्राऊंड में आग लगने की घटनाओं के बाद जहरीली गैस व प्रदूषण की समस्या को लेकर महापौर बुधवार को पूरे एक्शन में दिखी। मौके पर पहुंचकर महापौर ने परिस्थितियों का बारीकी से जायजा लिया और क्षेत्रवासियों एवं स्थानीय दुकानदारों से आवश्यक जानकारियां जुटाई।उन्होंने तत्काल निगम अधिकारियों ,लिगेसी वेस्ट का काम देख रहे ठेकेदारों को मौके पर तलब कर उन्हें सख्त हिदायत दी कि ट्रेचिंग ग्राऊंड में आयेदिन आग लगने की घटनाओं से जहरीली गैस के चलते लोगों के स्वास्थ्य पर गंभीर असर पड़ रहा है। लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ वो बर्दाश्त नही करेंगी। उन्होंने नगर आयुक्त को घटना का संज्ञान लेकर इसकी मानिटरिंग कराने के निर्देश दिए।

मेयर द्वारा अग्निशमन अधिकारियों को भी जल्द से जल्द आग पर काबू पाने के लिए निर्देशित कर दो गाड़ियों को तुरंत कारवाई में लगा दिया गया। करीब दो घंटे तक मौके पर ही डटी रही महापौर ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी में राजेश कबाड़ी का नाम आग लगाने की घटनाओं में सामने आया है । इसके अलावा कुछ अन्य शरारती तत्व भी इसमें शामिल हैं जिनके खिलाफ कारवाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि निगम की कमान संभालने के बाद से ट्रेचिंग ग्राऊंड की समस्या के निस्तारण के लिए वह लगातार सक्रिय रही हैं।

उन्होंने जानकारी दी कि इस मामले में शासन स्तर पर लगातार की गई कारवाई के बाद शहरवासियों के लिए सुखद समाचार भी सामने आया है।निगम की मांग पर ट्रेंचिंग ग्राऊंड में अब कुछ दिनों प्रश्चात फ्रेश कूड़ा नही गिराया जायेगा। हरिद्वार नगर निगम के सराये गांव में ऋषिकेश का कूड़ा पहुंचाने के आदेश मिल चुके हैं। वहां से एन ओ सी मिलते ही तत्काल ये व्यवस्था शुरू हो जायेगी।

इस दौरान मुख्य नगर आयुक्त राहुल कुमार गोयल, बीरबल सिंह (अग्निशमन अधिकारी ), सहायक नगर आयुक्त रमेश रावत, अधिशासी अभियंता  दिनेश उनियाल, पार्षद विजय बडोनी, अनीता रैना, सफाई निरीक्षक  संतोष गुसाईं अभिषेक मल्होत्रा, सुभाष सेमवाल, पूर्व सभासद हरीश आनंद आदि मोजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806