Daily abhi tak samachar

Hind Today24,Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें, Daily abhi tak

यूपीईएस विश्वविद्यालय देहरादून में आयोजित चार दिवसीय स्थिरता मेले का वन एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री सुबोध उनियाल ने किया शुभारंभ

1 min read

 

देहरादून 11 अक्टूबर 2022 देहरादून यूपीईएस विश्वविद्यालय में 11 से 14 अक्टूबर तक चलने वाले स्थिरता मेले का वन एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री सुबोध उनियाल ने किया शुभारंभ।

उनियाल ने स्थिरता मेला का आयोजन करने पर यूपीईएस विश्वविद्यालय को बधाई दी।उनियाल ने कहा कि उत्तराखंड पिछले कुछ वर्षों में इस राज्य के 71 प्रतिशत जीवनी क्षेत्रों को वन क्षेत्रों में परिवर्तित करने में सफल रहा है। उनियाल ने कहा कि स्थिरता मेला 2022 पर्यावरणीय समस्याओं को हल करने में सहायक होगा।

इस अवसर पर उन्होंने प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय परिपेक्ष दृष्टिकोण को भी साझा किया व राज्य/देश में गतिमान विभिन्न स्थिरता परियोजनाओं के बारे में भी बताया।

चार दिवसीय शिखर सम्मेलन में स्कूल और कॉलेज के छात्रों के लिए व्यवहारिक परीक्षण स्थिरता मॉडल प्रतियोगिताएं,स्थिरता चिकित्सकों द्वारा पर्सनल चर्चा पर एक अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी होगी इस कार्यक्रम में स्पेन डेनमार्क श्रीलंका इंडोनेशिया सहित दुनिया के विभिन्न देशों से बच्चे जुड़ेंगे।

इस अवसर पर कुलपति यूपीईएस डॉ सुनील राय,प्रो-वाइस चांसलर यूपीईएस डॉ राम शर्मा,महाप्रबंधक पंजाब नेशनल बैंक संजय कांडपाल,क्लस्टर हेड प्रो मनीष कुमार आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806