Daily abhi tak samachar

Hind Today24,Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें, Daily abhi tak

एमआइटी संस्थान में थाना मुनिकीरेती पुलिस ने नशा मुक्ति,यातायात नियमों को लेकर छात्र-छात्राओं को किया जागरूक

1 min read

●नशे के खिलाफ एमआइटी संस्थान छात्रों को किया जागरूक

ऋषिकेश।एमआइटी संस्थान में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत थाना मुनिकीरेती पुलिस ने नशा मुक्ति, यातायात नियमों को लेकर छात्र-छात्राओं को नशे के प्रति जागरूक किया।

ऋषिकेश के सुप्रसिद्ध एमआईटी संस्थान के निदेशक रवि जुयाल ने कहा कि समाज को नशा मुक्त बनाने के लिए नई पीढ़ी को आगे आना होगा। उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं को नशे से दूर रहने की शपथ भी दिलाई।

थाना मुनिकीरेती से एस आई विद्यादत्त जोशी ने उपस्थित छात्रों से कहा कि जब भी उन्हें आसपास किसी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि नजर आए तो तुरंत पुलिस को सूचना दें, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके।बताया एप के माध्यम से भी आप संदिग्ध की शिकायत कर सकते हैं।

ट्रैफिक इंस्पेक्टर सिद्धार्थ कुकरेती ने बताया कि हम सभी को मिलकर नशा मुक्त समाज का निर्माण करना है। नशा करने वाले को भी नुक़सान पहुंचाता है ओर जो उसका परिवार है उसे भी नुक़सान पहुंचाता है। नशा अंदर ही अंदर आदमी को खोखला कर देता है।

एस आईं पिंकी तोमर ने बताया कि तंबाकू का सेवन करने से गंभीर और जानलेवा बीमारी होती है। अभियान के दौरान छात्राओं को नशे से होने वाली दुष्परिणामों के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई गई। छात्राओं को महिला अपराधों गुड टच, बेड टच के बारे में भी बताया साथ ही स्कूल जाकर पढाई करने के लिए प्रोत्साहित किया।

थाना मुनिकीरेती प्रभारी निरीक्षक रीतेश शाह ने कहा समाज में बढ़ती नशे की प्रवृत्ति को समाप्त करने की दिशा में कार्य जारी है।बताया जहां नशे के सौदागरों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

 

वहीं नशा को सरंक्षण देने वालों तथा उनकी पैरवी करने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जा रही है।बताया कि नशा उस दीमक की तरह है जो हमारी संस्कृति और सामाजिक व्यवस्था को दिन प्रतिदिन खोखला कर रहा है।

एस आई सचिन पुंडीर ने बताया कि, नशे से केवल एक व्यक्ति का ही नहीं बल्कि उसके परिवार व समाज का भी नुकसान होता है तथा हमारा जीवन अंधकार में डूब जाता है। अतः इससे बचकर रहें और अपने परिचितों को भी इससे बचायें और यदि कोई इसकी गिरफ्त में है तो उसे दृढ़ इच्छा शक्ति के द्वारा इससे बाहर लाने के लिये प्रयास करें।

मौके पर संस्थान फैकल्टी मेंबर में अजय तोमर, डॉक्टर एलएम जोशी डॉक्टर रितेश जोशी, राजेश चौधरी,रवि कुमार ओर अभियान टीम में एसआई सचिन पुंडीर एसआई पिंकी तोमर, कांस्टेबल धर्मपाल सिंह सुबोध जोशी कॉन्स. अक्षि सैनी, कॉन्स.संदीप कुमार के अलावा संस्थान के सभी बच्चों की उपस्थिति रही।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806