Daily abhi tak samachar

Hind Today24,Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें, Daily abhi tak

जी ट्वटी शिखर सम्मेलन में गंगा आरती की मेजबानी के लिए मेयर ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र


 

*प्रेषित पत्र में पी एम से मेयर ने त्रिवेणी घाट पर विश्व योग दिवस का आयोजन करने का किया आग्रह

ऋषिकेश।नगर निगम महापौर ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र प्रेषित कर उनसे देवभूमि ऋषिकेश में आयोजित होने जा रहे जी 20  शिखर सम्मेलन में तीर्थ नगरी की हद्वय स्थली त्रिवेणी घाट पर गंगा आरती एवं हर वर्ष 21 जून को आयोजित होने वाले योग महोत्सव को गंगा तट पर आयोजित करने का आग्रह किया है।

प्रधानमंत्री को प्रेषित पत्र में नगर निगम महापौर ने उन्हें अवगत कराया कि ऋषि मुनियों की तप स्थली रही ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर गंगा,जमुना और सरस्वती का संगम स्थल है। शास्त्रों में भी इसका उल्लेख है। जी 20 शिखर सम्मेलन के दौरान यदि आये मेहमानों को त्रिवेणी घाट की विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में सम्मलित होने का अवसर मिला तो इससे देवभूमि की आभा में चार चांद लगेंगे।

प्रेषित पत्र में महापौर ने प्रधानमंत्री से अपने आधयात्मिक गुरू की पावन भूमि को विश्व पटल पर विशिष्ट स्थान दिलाने के लिए उनको साधुवाद देते हुए उनसे विनम्र आग्रह किया कि हर वर्ष आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस यदि त्रिवेणी घाट पर भी आयोजित हो तो इससे योग नगरी ऋषिकेश का नाम सार्थक हो सकेगा और इसका संदेश पूरी दुनिया में जाकर योग की पताका को और आगे बढ़ाने में सहायक साबित होगा। 

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

Copyright ©2022 All rights reserved | For Website Designing and Development call Us:+91 8920664806